Thursday, December 18, 2014

लॉरा ingalls के परिवार के

लॉरा ingalls के परिवार के

नाम: चार्ल् फिलिप ingalls wilder पीए एवं मा
जन्म : 10 जनवरी, 1836
: मृत्यु क्यूबा allegheny काउंटी न्यूयार्क 8 जून, 1902 अ smet kingsbury काउंटी दक्षिण डकोटा
साथी: caroline quiner ३ाील
माता-पिता, लारा louise michel - landsford whiting ingalls colby
पेशा: प्रवर्तित /किसान
मृत्यु का कारण: न्यूमोनिया /हृदय
में असफल होने आयु 66 राज्यमंत्री: वर्ष तकलंबित पडे :- 4 dys: 8
interment: डे smet कब्रिस्तान डे smet kingsbury काउंटी दक्षिण डकोटा



के प्रणेता डे smet गए थे जो लोगों के मरने की पीड़ा को सीखना रविवार दोपहर श्री सी.पी. ingalls में मारे गए, जो कि उस दिन के बाद 3 बजे के बाद कई सप्ताह तक एक बीमारी है। संकट के कारण उनकी मृत्यु के हृदय था.
चर्च में मंगलवार को हुई थीं प्रश् नकाल सामूहिक funeral सेवा ओं में भाग लिया, जो बीटी और मृतकों के परिजनों को कई मित्र है। चर्च की सेवाओं को समाप्त किया जो बाद में भीविशेष masonic शरीर में उपस्थिति का पदभार संभाल लिया। में रखा गया है और उनका अंतिम संस्कार पडाव विनीत संस्कार की सत्यनिष्ठा से उस संगठन है।
chas. पी. ingalls में जन्मा था कि 60 साल पहले राज्य है। लड़कपन की थी कि उनके जीवन के प्रणेता थे। 12 वर्ष की आयु में अपने माता-पिता से पेश करते हुए उन्होंने कहा कि वर्ष यूनिवर्सिटी, विस्कोंसिन और महुरा से धार तक कुछ वर्षों के बाद मिनेसोटा है। विस्कोंसिन में रहते हुए विवाह के थी कि वह है जो अब उनकी विधवा महिला जितने है।
1879 में उन्होंने अपने परिवार को लाया डे smet है। यह एक घर बनाने में वे प्रथम स्थान पर, जो इस सदन के पीछे बहुत smet है कि बैंक के निर्माण की है। पहली बार इस धर्म सेवाओं को अपने घर में है। में प्रमुख थे उनका काम सामूहिक चर्च के आयोजन के सदस्य इस शहर को अपनी मृत्यु, वह
एक नागरिक के रूप में निष् ठा और उन्होंने अपने व्यवहार में ऊंचे, ईमानदार और संगठन के फेलोज और ईमानदार है। और वह सदैव दयालु तथा पड़ोसी मित्र के रूप में निष् ठावान शिष् ट और पति और पिता और प्यारी है।
[डे smet समाचार, 12 जून, 1902]
स्रोत:
http://www.laurasprairiehouse.com/research/charlesingallsobituary.html
========================================================================
३ाील caroline quiner

नाम: caroline quiner ३ाील
का जन्म : 12 दिसम्बर, 1839 समझौते
हो जेफरसन काउंटी विस्कोंसिन: 20 अप्रैल, 1924 डे smet kingsbury काउंटी, दक्षिण डकोटा
साथी: चार्ल् फिलिप्स ingalls
माता-पिता : हेनरी न्यूटन quiner, शालोऩट वालिस tucker
पेशा: शिक्षक
मृत्यु का कारण: परिवर्द्धन/प्रमुख गृहिणी
का आज अंतिम संस्कार: 21 अप्रैल, 1924

में मौत मरने: वर्ष आयु प्रमाणपत्र #: 91288. 84 राज्यमंत्री: 4 dys: 8
interment: डे smet कब्रिस्तान डे smet kingsbury काउंटी दक्षिण डकोटा

दक्षिण डकोटा मृत्यु सूचकांक में, 1905-1955 caroline l ingalls
नाम: caroline l मृत्यु दिन ingalls प्रमाण-पत्र संख्या: 91288 - 20 महीने मौत मरने: अप्रैल 1924 वर्ष: काउंटी:

साधन kingsbury पृष्ठ संख्या : 444 -
http://search.ancestry.com/cgi-bin/sse.dll?db=sddeaths%2c&rank=0&=%2c%2c%2c%2c%2c%2c%2c%2c%2c%2c%2c%2c%2c%2c%2c%2c%2c%2c%2c&gsfn=&gsln=ingalls&sx=&gs1co=2%2cusa&gs1pl=44%2csouth डकोटा एवं वर्ष= &yearend sbo= 0 &sbor= &यूएफआच= &= 0 &wp 3 प्रतिशत b_8000000380000002b_ a= 4 % 3 &srchb=अनुसंधान एवं prox= 1 &स्तरआधार= 0 &स्तरआधार नियुक्ति a= 0 &gss=एंगस फ्रेजर २०.४-i. एण्ड indiv= 1 &भविष्यनिधि= 1 &recid  = &ज= &fh= 17 &सीटी 65310fsk= &bsk= &एयर में फेयर लडाई

श्रीमती सी पी. ingalls के प्रणेता, काउंटी में मौत
का एक हार 84 kingsbury काउंटी में महिलाओं की मृत्यु के प्रणेता श्रीमती सी.पी. घर में रविवार यहां ingalls है। 1879 में इस जगह को आया और उसने पति जीवित और ३ाील में पहले चांदी का दावा northshore पर कुटिया डे smet था.
लेकिन इसके बाद का एक अप्रत्याशित तथा मृत् यु के समय illnedd altho, सभी कमजोर रहा है [एवमेव] श्रीमती ingalls शीतकालीन है।
caroline quiner का जन्म 12 दिसम्बर, 1839 में, wis. milwaukee, पांच बजे से म.प. मृत्यु, पूवीऩ रविवार, 20 अप्रैल, 1924 की आयु में 84.
शादी के लिए चार्ल्स ingalls milwaukee वह 1 फरवरी, 1860, 8 जून, 1902, जिनकी मृत्यु हुई।
इस यूनियन पांच बच्चों को जन्म है। मैरी ingalls smet की; लारा के wilder mansfield के swanzey यवाद। caroline, सोम, एस.डी., फ्रेडरिक व्हाईट ingalls शैशव में मरने के डे smet डाउ और गरिमा है।
1879 में, जहां वे अपने परिवार को डे smet जीतती आई है. 1880 में श्री और श्रीमती ingalls चर्च की मदद से व्यवस्थित करने के सामूहिक smet थे और वफादार जान संगठन के सदस्यों के अंत तक है। श्रीमती ingalls के सदस्य भी जल्दी समाप्त smet के पूर्व स्टार अध्याय है।
तीन बेटियों से बच जाता है कि दिवंगत के अलावा चार बहनों, पोती और wilder लेन, खड़े हैं।
श्रीमती ingalls अच्छी अच्छी मां, एक अच् छा मित्र और पड़ौसी जानते हैं। पिछले कुछ वर्षों से प्राप्त करने में असमर्थ है तो लोग यह चर्च में भाग लेने के लिए बहुत ही या उसके पडोसियों से किया गया है, परन्तु उसके हित और दोस् तों क्रूरव्यवहार, है। यह खुशी थी कि वह उसकी दिलचस्पी हमेशा यात्रा और चमकदार और खुश रहे।
[advanced setup] से समाचार के डे smet
स्रोत:
http://www.laurasprairiehouse.com/research/carolineingallsobituary.html
===================================================================
चार्ल्स फिलिप ingalls

quiner ३ाील caroline विवाह


विवाह: 1 फरवरी, 1960
से शादी 42 साल परंपराओं, जेफरसन काउंटी विस्कोंसिन; पांच बच्चों को जन्म थे.
===================================================================

बच्चे
======================================================================
1
अमेलिया गान ली सी

ingalls ingalls मैरी मैरी अमेलिया गान ली सी
जन्म : 10 जनवरी, 1865, pepin pepin काउंटी विस्कोंसिन
निधनः 17 अक्तूबर, 1928 साम्राज्यवाद। विशेषकरउद्योगों pennington, दक्षिण डकोटा
साथी: एकल
अभिभावक: चार्ल् ingalls फिलिप्स, ३ाील caroline quiner
पेशा: सभा
के कारण मरने वाले/पियानो खिलाड़ी
की तारीख : सामान्य दुर्बलता दफनाने: 28 अक्तूबर, 1928

में मृत् यु आयु प्रमाणपत्र #: 118560 मृत्यु: आन्ध्र्ऍ: 63 राज्यमंत्री: 9 dys: 5
interment: डे smet कब्रिस्तान डे smet kingsbury काउंटी दक्षिण डकोटा



दक्षिण डकोटा मृत्यु, 1905-1955 में सूचकांक मैरी ingalls
नाम: मैरी ingalls प्रमाणपत्र: महीने मौत 118560 मृत्यु दिवस: 17 वर्ष मृत्यु: अक्तूबर 1928 : मॅँअपने: pennington पृष्ठ संख्या





के लिए वर्णांध स् कूल
http://www.aph.org/museum/maryscript.html http://search.ancestry.com/cgi-bin/sse.dll?rank=0&gsfn=&gsln=ingalls&sx=&f17=&f16=&rg_f15__date=&rs_f15__date=0&f14=pennington&gskw=&prox=1&db=sddeaths&ti=0&ti.si=0&gss=angs-i&indiv=1&pf=1&recid=&h=65315&fh=1&ct=&fsk=&bsk=: 444 स्रोत:

अमेलिया गान ली सी मैरी ingalls
ingalls अमेलिया गान ली सी था- मैरी जीवनी की पहली संतान को जन्म हुआ और ingalls caroline चार्ल्स और 10 जनवरी, 1865 में, pepin, विस्कोंसिन है। मैरी उसकी पुस् तकों में सभा के सभी छोटे थे और मैरी तथा लारा अलगनहीं किया जा सकता।

जब मैरी चौदह साल पुरानी थी, वह बुरी तरह बीमार हो गईं. मरोड़ वर्णन विभिन्न प्रकार से है, जो कि उनकी बीमारी की पुस्तकों में (मैनिंजाइटिस) और परिणामस्वरूप पक्षाघात, जिसके कारण मैरी को धोखा है। लॉरा मैरी के बने तो उन् हें हर चीज को "आंखेन' का वर्णन अपनी बहन है।

1881 में, डकोटा क्षेत्र में भाग लेने के लिए आयोवा मैरी के भुगतान के लिए वर्णांध स् कूल को बचाने वाले विनटॉन सम्मानित में, आयोवा(जान बचाने को देखकर आयोवा ब्रेल और स्कूल)।  1889 में वह धीरे, डी smet लौटे और अपने माता-पिता के साथ रहने के लिए, दक्षिण डकोटा है।

महिलाओं के प्रति अंधे की तरह, अपने माता-पिता के साथ रहते हैं, तब तक कभी शादी ना मैरी उनकी मृत्यु हो जाती है। इसके साथ रहते थे और उनके पति मैरी कृपा है। दक्षिण डकोटा यवाद। में 17 अक्तूबर, 1928 को निधन, मैरी के घर पर अपनी छोटी बहन के लिए कैरी डिउ है।

मैरी के साथ-साथ उसके beadwork के कुछ विशेष ब्रेल में स्थित हैं और mansfield बाइबल के कई अन्य संग्रहालय में स्थित हैं उन् हें पृथक smet है।

स्त्रोत:
http://www.laurasprairiehouse.com/family/maryingalls.html
------------------------------------------------------------------------------------------------------------
2
लॉरा एलिजाबेथ ingalls wilder

लॉरा एलिजाबेथ ingalls
उर्फ: ½ सअधारण, bessie, beth
का जन्म: 7 फरवरी, 1867, pepin
mansfield pepin काउंटी विस्कोंसिन निधनः 10 फरवरी, 1957, राइट काउंटी ऑटोनामा
साथी: almanzo जेम्स "वीर' wilder
ingalls माता - चार्ल्स फिलिप्स, ३ाील caroline quiner
पेशा: गृहिणी, राजनेता, लेखक, व्यावसायिक महिला
मृत्यु का कारण: दिमागी रकंतस्त्राव
दफनाने की तारीख : 13 फरवरी, 1957

में मृत् यु होने आयु प्रमाणपत्र #: 11919 - आन्ध्र्ऍ: 90 राज्यमंत्री - 0 dys: 3
interment: mansfield कब्रिस्तान, मिसूरी

लॉरा एलिजाबेथ ingalls mansfield राइट काउंटी wilder - जीवनी
ingalls लारा एलिजाबेथ caroline ingalls था और दूसरा संतान पैदा हुए थे और चार्ल्स के संबंध में 7 फरवरी, 1867, विस्कोंसिन pepin है। उन्होंने अपने परिवार की यात्रा और बाद में अपने पति के साथ, और उसके पिता चाहते थे कि वह प्यार से यात्रा करते हैं और पश्चिमी है।

डे smet में, दक्षिण डकोटा almanzo जेम्स wilder से शादी है। लॉरा बारह मील दूर थी जब शिख्रण स्कूल आया तो वह केवल almanzo सोलह, प्रत्येक सप्ताहांत आगे-पीछे पीछे अपने को इतना प्रिय माॅर्गन स्टैनले लारा घोड़े- राजकुमार और महिला

मध्यांतर के बाद एक और दो वर्षों में, 25 अगस्त, 1885 को उन्हें शादी वधू के साथ पहने, काला होता है. कृषि में जो प्रयास किए हैं जो चार साल पहले चार वर्षों से खत्म हो गया, जो अग्नि में होम almanzo नष्ट कर दिया, "वीर' बनाने के लिए मेहनत था.

डे smet में, 5 दिसम्बर, 1886 को हुई थी. अगस्त, 1889 में एक बच्ची लारा ने जल्दी ही मर जाने वाले बालक था।

खर्च के बाद कई वर्षों से रह रहे wilder के विभिन्न परिवार के सदस्यों से अपनी ताकत हासिल करते almanzo डिप्थीरिया के बारे में जो उनकी आंशिक शक्ति का ह्रास हुआ है। सन् 1890 में, लारा, almanzo रहते थे और almanzo के माता-पिता से घाटी में, बसंत मिनेसोटा है।

1891 और 1892 के बीच, तब से तीन westville ललोरिडा की आशा में मदद करेगा almanzo गर्म जलवायु के होते हैं। लॉरा घृणा नहीं रह रहे हैं, इतने अधिक smet डे को लौटा है। लॉरा में जुलाई, 1894 को छोड़ दिया और फिर तीन almanzo के फायनल में होम, mansfield खरीदी हैं, मिसूरी परिश्रमी दिया जहां फार्म के साथ छुपे हुए 100 विधेयक है। लॉरा के संबंध में टिप् पणी प्रकाशित की है कि यात्रा मार्ग है।

कई लेख प्रकाशित करने के कार्य को स्थानीय रूप से, लारा ने अपने संस्मरण पर पाण्डुलिपि में लने का हक है। इस पुस्तक की अवधारणा का था, जो एक संपूर्ण श्रृंखला के प्रारंभ से ही, सभा द्वारा प्रकाशित किया गया, जिनमें हार्पर श्रृंखला तथा ब्रदर्स (अब harpercollins) बच्चों के विभाग के नाम से जाना जाता है।

10 फरवरी, 1957 को निधन लारा घर पर चट्टानी पीठ के सदस्य को अपने आखिरी जीवित बचे ingalls परिवार अग्रणी है।

कई संग्रहालय में स्थापित की गई हैं और ऐतिहासिक स्थलों को उनके जीवन बिताने लॉरा दैहिक, वस् तुओं के अनेक, प्रत्येक स्थान पर स्थित है.

स्त्रोत:
http://www.laurasprairiehouse.com/family/lauraingallswilder.html
------------------------------------------------------------------------------------------------------------
3 caroline celestia ingalls

लिए कैरी डिउ caroline celestia ingalls caroline celestia ingalls उर्फ:
जन्म: मौण्टगुमरी काउंटी स्वतंत्रता कंसास
मरे 3 अगस्त, 1870 : जनरल अस्पताल रही जोगोस डो टका बीएच तेजी से 2 जून, 1946 यवाद। शहर, pennington

पति या पत्नी जिला दक्षिण डकोटा
माता - डेविड nevins swanzey ingalls: चार्ल् फिलिप्स, ३ाील caroline quiner
पेशा: गृहिणी/समाचार पत्र लेखक व्यवसाय/typesetter
मृत्यु का कारण: मधुमेह
के शव कोमा तिथि : 7 जून, 1946

में मृत् यु आयु प्रमाणपत्र #: 229736 मृत्यु: वर्ष तकलंबित पडे :- 10 75 राज्यमंत्री dys: 2
interment: डे smet कब्रिस्तान डे smet kingsbury काउंटी दक्षिण डकोटा


दक्षिण डकोटा सूचकांक मृत्यु, 1905-1955 में swanzey caroline मॅँ
नाम: मॅँ caroline caroline ग swanzey swanzey [advanced setup] प्रमाणपत्र: 229736 मृत्यु दिवस: 2 महीने मौत मरने: जुन वर्ष: 1946 काउंटी: pennington

स्रोत:
http://search.ancestry.com/cgi-bin/sse.dll?indiv=1&rank=0&gsfn=&gsln=swanzey&sx=&f17=&f16=&rg_f15__date=&rs_f15__date=0&f14=pennington&gskw=&prox=1&db=sddeaths&ti=0&ti.si=0&gss=angs-d&pcat=34&fh=2&h=216870&recoff=9

के लिए कैरी डिउ ingalls swanzey निधन 22 &ml_rpos=3

. यवाद। funeral सेवा ओं के लिए 5 जून-ingalls swanzey श्रीमती caroline यवाद। सामूहिक चर्च गुरूवार को खेला जाएगा। 2 बजे समय है। इस अधिकार का आदेश करेगा और पूर्वी स्टार rev. कार्ल loocke सहायता करेंगे. डे smet में दबा दिया जाएगा.
श्रीमती swanzey डकोटा क्षेत्र को अपने माता-पिता के साथ आए और उन्होंने डे smet में बसे है। उन्होंने कई छोटे समाचार पत्रों पर काम में आने से पहले यहां करीब 35 साल पहले राज्य के एक कर्मचारी के रूप में, कागज और बाद में उनसे विवाह swanzey डेविड एन. उन्होंने 1938 में मृत्यु हो गई है।
चर्च में हाल ही में सक्रिय किया गया और उसे और समुदाय की सदस्यता प्राप्त जीवन 50 वर्ष पूर्व स्टार है। लॉरा ingalls wilder mansfield की बहन भी शामिल हैं, मेंजीवन, mo. , और बढे जाता wilder लेन, मामी व्यापक लेखकों, दोनों, एक stepdaughter, मैरी है।
एक तीव्र गति से शहर में उनका निधन रविवार को अस्पताल द्वारा की गई थी। आयोजन behrens तीव्र बढ़ोतरी कर दी जाती है।
02 जून 1946

http://www.laurasprairiehouse.com/research/carrieingallsobituary.html स्रोत:
-----------------------------------------------------------------------------------------------------------
4
चार्ल्स फ्रेडरिक व्हाईट



freddie ingalls चार्ल्स फ्रेडरिक व्हाईट ingalls उर्फ:
जन्म-स्वीकृति walnut: 1 नवम्बर, 1875 redwood काउंटी मिनेसोटा
मरे, 27 अगस्त, 1876: दक्षिण क्वालिफाई होने
के बाद ट्रॉय हियरफिल्ड, 1876 wabasha काउंटी मिनेसोटा 27 दौरानभूवै२ाानिक टोह pipestone, मिनेसोटा
साथी: एकल
अभिभावक: चार्ल् ingalls फिलिप्स, caroline quiner ३ाील

में मृत्यु का कारण: मृत्यु: वर्ष आयु sids सक्रिय किए गए :- 8 dys ǿ राज्यमंत्री
interment: 26: पीटर ingalls wabasha काउंटी मिनेसोटा

चार्ल्स स्थल फार्म" "freddie ingalls जूनियर - जीवनी
चार्ल्स फ्रेडरिक व्हाईट ingalls जूनियर (तात्कालिक रूप में बेहतर freddie के पुत्र ही था, और चौथी बच्चे पैदा हुआ और ingalls caroline चार्ल्स और 1 नवम्बर, 1875, मिनेसोटा walnut स्वीकृति है। जब वे नौ महीने लगे, शिशु का वजन होने और एक डाक्टर को बुलाया जा रहा, शिशु मृत्यु freddie 27 अगस्त, 1876
स्त्रोत:
http://www.laurasprairiehouse.com/family/frederickingalls.html
========================================================================
5
पर्ल ingalls


ingalls कृपा कृपा पर्ल
जन्म : 23 मई, 1877 burr ओक winneshiek काउंटी आयोवा
मरे, 10 नवंबर, 1941: दक्षिण
डकोटा
पति ९ी 'प्लमपोीस्ट ा' ९रने क्रीक redwood मैनचेस्टर kingsbury काउंटी: नाथन विलियम डो
माता-पिता: चार्ल् ingalls फिलिप्स, ३ाील caroline quiner
पेशा: गृहिणी/स्कूल शिख्रक/पत्रकारिता
के कारण मृत्यु
की तारीख : हृदयवाहिका myocarditis धमनी काठिन् य शव-: 12 नवंबर, 1941

में मृत् यु आयु प्रमाणपत्र #: 203078 मृत्यु: आन्ध्र्ऍ: 64 राज्यमंत्री: 5 dys: 17
interment: डे smet कब्रिस्तान डे smet kingsbury काउंटी दक्षिण डकोटा

दक्षिण डकोटा सूचकांक मृत्यु, कृपा 1905-1955 में पी
. 'डान क् या नाम: [advanced setup] प्रमाण-पत्र डान छोटा मोती कृपा मृत्यु संख्या 203078: दिन: 10 महीने मौत
मरने: वर्ष नवंबर 1941 : मॅँअपने: kingsbury

स्रोत:
http://search.ancestry.com/cgi-bin/sse.dll?indiv=1&rank=0&gsfn=&gsln=&sx=&f17=10&f16=nov&rg_f15__date=1941&rs_f15__date=0&f14=kingsbury&gskw=&prox=1&db=sddeaths&ti=0&ti.si=0&gss=angs-d&pcat=34&fh=0&h=177502&recoff=&ml_rpos=1
ingalls कृपा के निधन
डो डो श्रीमती उसको रोकते हैं या शासकीय सेवाओं में निधन हो ाया। अपने घर में मैनचेस्टर में 11:00 सोमवार शाम एक निम्न रोग है।
अंतिम संस्कार बुधवार को दोपहर बाद आयोजित की गई सेवाओं पर इस सभा में, मानचेस्टर presbyterian चर्च houte rev. डी वैन कार्यवाहक है।
में स्कूल में भाग लिया था तथा डे smet श्रीमती डो redfield मैनचेस्टर टाउनशिप में स्कूल पढाया था और
वह कालेज में सक्रिय सहायता और क्लब ने महिलाओं और स्थानीय लेखक थे. होवॉर्ड pallbearers lucian थे, हॉवर्ड rowen, जे.towberman, कार्ल मार्क्स रंग जमा दिया हावेऩ ने, ई. सी. brinkley और अल्फ्रेड एंडरसन है।
उनके पति शोक से गुजर गया है, डो उसको रोकते हैं या शासकीय सेवाओं तथा यवाद। के दो बहनें, श्रीमती लॉरा wilder swanzey के लिए कैरी डिउ श्रीमती mansfield, mo. , और भतीजी wilder लेन, खड़े हैं।

स्त्रोत:
http://www.laurasprairiehouse.com/research/graceingallsobituary.html

No comments:

On this Day Bette Davis was Born